Type Here to Get Search Results !

Hindi quotes, Life Quotes in Hindi, Hindi love quotes, Heart Touching Hindi Lines & Quotes

Hindi quotes


इश्क करो तो आयुर्वेदिक वाला करो...
फायदा ना हो तो नुक़सान भी ना हो...


लोग रोज नसें काटते हैं प्यार साबित करने के लिये, 
लेकिन कोई सूई भी नही चुभने देता.. "रक्त दान" के लिए।

ज़िन्दगी के हाथ नहीं होते.. लेकिन कभी कभी 
वो ऐसा थप्पड़ मारती हैं जो पूरी उम्र याद रहता है


तुम्हारा दिल है या किसी मंत्री का इस्तीफा, 
कब से मांग रहा हूँ, दे ही नहीं रही हो..


शर्म की अमीरी से इज्जत की गरीबी अच्छी है ..


इस दुनियाँ में सिर्फ बिना स्वार्थ के माँ बाप ही प्यार कर सकते हैं ..


दिल मेरा उसने ये कहकर वापस कर दिया...
दुसरा दिजीए... ये तो टुटा हुआ है....!!?!!


कुछ रिश्ते मुनाफा नहीं देते, पर अमीर जरूर बना देते हैं.


शाम को थक कर टूटे झोपड़े में सो जाता है वो मजदूर, 
जो शहर में ऊंची इमारतें बनाता है....


अमीर की बेटी पार्लर में जितना दे आती है, 
उतने में गरीब की बेटी अपने ससुराल चली जाती है....


कल एक इन्सान रोटी मांगकर ले गया और करोड़ों कि दुआयें दे गया, 
पता ही नहीँ चला की, गरीब वो था की मैं....


दीदार की तलब हो तो नजरें जमाये रखना .. 
क्यों कि 'नकाब' हो या 'नसीब' सरकता जरूर है...


गठरी बाँध बैठा है अनाड़ी, साथ जो ले जाना था वो कमाया ही नहीं


मैं उस किस्मत का सबसे पसंदीदा खिलौना हूँ, 
वो रोज़ जोड़ती है मुझे फिर से तोड़ने के लिए....


जिस घाव से खून नहीं निकलता, 
समझ लेना वो ज़ख्म किसी अपने ने ही दिया है..


बचपन भी कमाल का था खेलते खेलते चाहें छत पर सोयें या ज़मीन पर, 
आँख बिस्तर पर ही खुलती थी..

.
हर नई चीज अच्छी होती है लेकिन दोस्त पुराने ही अच्छे होते है....


ए मुसीबत जरा सोच के आ मेरे करीब कही
 मेरी माँ की दुवा तेरे लिए मुसीबत ना बन जाये....


खोए हुए हम खुद हैं, और ढूंढते भगवान को हैं...


अहंकार दिखा के किसी रिश्ते को तोड़ने से अच्छा है की,
माफ़ी मांगकर वो रिश्ता निभाया जाये....


जिन्दगी तेरी भी, अजब परिभाषा है..
सँवर गई तो जन्नत, नहीं तो सिर्फ तमाशा है...

Life Quotes in Hindi


♥♥♥♥♥♥♥ (1) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥बैठ जाता हूं मिट्टी पे अक्सर...क्योंकि मुझे अपनी औकात अच्छी लगती है..


♥♥♥♥♥♥♥ (2) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥मैंने समंदर से सीखा है जीने का सलीक़ा,चुपचाप से बहना और अपनी मौज में रहना ।।


♥♥♥♥♥♥♥ (3) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥ऐसा नहीं है कि मुझमें कोई ऐब नहीं हैपर सच कहता हूँ मुझमे कोई फरेब नहीं है


♥♥♥♥♥♥♥ (4) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥जल जाते हैं मेरे अंदाज़ से मेरे दुश्मन क्यूंकि एकमुद्दत से मैंनेन मोहब्बत बदली और न दोस्त बदले .!!.


♥♥♥♥♥♥♥ (5) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥एक घड़ी ख़रीदकर हाथ मे क्या बाँध ली..वक़्त पीछे ही पड़ गया मेरे..!!


♥♥♥♥♥♥♥ (6) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥सोचा था घर बना कर बैठुंगा सुकून से..पर घर की ज़रूरतों ने मुसाफ़िर बना डाला !!!


♥♥♥♥♥♥♥ (7) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥सुकून की बात मत कर ऐ ग़ालिब....बचपन वाला 'इतवार' अब नहीं आता |


♥♥♥♥♥♥♥ (8) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥शौक तो माँ-बाप के पैसो से पूरे होते हैं,अपने पैसो से तो बस ज़रूरतें ही पूरी हो पाती हैं..


♥♥♥♥♥♥♥ (9) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥जीवन की भाग-दौड़ में -क्यूँ वक़्त के साथ रंगत खो जाती है ?हँसती-खेलती ज़िन्दगी भी आम हो जाती है..


♥♥♥♥♥♥♥ (10) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥एक सवेरा था जब हँस कर उठते थे हमऔरआज कई बारबिना मुस्कुराये ही शाम हो जाती है..


♥♥♥♥♥♥♥ (11) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥कितने दूर निकल गए,रिश्तो को निभाते निभाते..खुद को खो दिया हमने,अपनों को पाते पाते..


♥♥♥♥♥♥♥ (12) ♥♥♥♥♥♥♥♥♥लोग कहते है हम मुस्कुराते बहुत है,और हम थक गए दर्द छुपाते छुपाते..

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.